10वीं, 12वीं पास के लिए कई पदों पर सरकार नौकरी, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी


नई दिल्ली. Ministry of Defence Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले लोगों के लिए बेहतरीन मौका है। रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence Recruitment 2020) में 54 विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है। इस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले 155 बेस हॉस्पिटल (155 Base Hospital) ने स्टेनो- II, वार्ड सहायिका, चौकीदार, सफाईवाला, नाई, कुक, सफाईवाली, दर्जी, ट्रेडमैन मेट, माली, बढ़ई, पेंटर और कारपेंटर जैसे ग्रुप सी के पदों पर आवेदन मांगे हैं।

जानिए कितने पदों पर निकली वैकेंसी

रक्षा मंत्रालय Ministry of Defence Recruitment 2020 में 54 पदों पर वैकेंसी निकली है।

शैक्षिणक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है। हालांकि, विभिन्न पदों के लिए रक्षा मंत्रालय ने अलग-अलग शैक्षिणक योग्यता निर्धारित की है। इसलिए आवेदन करने से पहले नीचे दी गई मंत्रालय द्वारा जारी की आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए 18 से 28 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 18 से 30 वर्ष आयु सीमा निर्धारित की गई है।

कितनी मिलेगी सैलरी

गौरतलब है कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments