CISF Recruitment 2020: कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, यहां देखें


CISF Constable Tradesman Admit Card 2020: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने कॉन्स्टेबल / ट्रेड्समैन 2019 के लिए परीक्षा कार्यक्रम के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। CISF कांस्टेबल ट्रेड्समैन परीक्षा 2020 में आने वाले उम्मीदवार CISF. की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं।

नोटिस के अनुसार, कांस्टेबल / ट्रेड्समैन -2019 के लिए लिखित परीक्षा प्रशासनिक कारणों से 7 जून 2020 के बजाय 6 सितंबर 2020 को फिर से शेड्यूल की गई है। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नज़र बनाए रखें।

जो लोग लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे वे दो चरणों में आयोजित होने वाली चिकित्सा परीक्षा के लिए कहेंगे। यानी पीईटी / पीएसटी, प्रलेखन और व्यापार परीक्षण, ओएमआर आधारित लिखित परीक्षा जो द्विभाषी होगी।

यह परीक्षा स्तर में कुक, कॉबलर, नाई, वाशरमैन, कारपेंटर, स्वीपर, पेंटर, मेसन, प्लम्बर, माली और इलेक्ट्रीशियन के व्यापार में केंद्रीय उद्योग सुरक्षा बल में कांस्टेबल / ट्रेड्समैन के पद के लिए 914 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। वेतन मैट्रिक्स का 3 रु। 21, 700 से रु। 69, 100 / - साथ ही समय-समय पर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य सामान्य भत्ते।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments