Govt Jobs: सरकारी सेवा में प्रोबेशन शिक्षक दे सकेंगे इंटरव्यू


महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में 15 जून से शुरू हो रहे इंटरव्यू में प्रोबेशन और 2011 में सरकारी सेवा में समायोजित शिक्षक पात्र होंगे। हालांकि, समायोजित शिक्षक सिर्फ ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू होने वाले स्कूलों के लिए पात्र होंगे। साथ ही सप्लीमेंट्री के ऐसे शिक्षक जिनका चयन 6डी में नहीं हुआ है, वे अब इसके लिए पात्र होंगे। शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारियों और निदेशालय की इंटरव्यू प्रक्रिया के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई।

वहीं, शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बोर्ड परीक्षा और इंटरव्यू तिथि टकराने पर कहा कि विभाग ऑनलाइन आवेदन ले रहा है और सभी को फोन करके उपलब्धता के हिसाब से इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

राजस्थान शिक्षक एवं कर्मचारी संघ समायोजित के प्रदेशाध्यक्ष बिहारी लाल मिश्रा ने बताया कि राजस्थान स्वेच्छया ग्रामीण शिक्षा सेवा नियम के अंतर्गत सरकारी सेवा में समायोजित शिक्षक व कर्मचारियों को साक्षात्कार से वंचित किया था। ऐसे शिक्षकों को पात्र करने के लिए लंबे समय से मांग हो रही थी।

समायोजित शिक्षक ग्रामीण एरिया के स्कूलों के लिए पात्र हैं। यदि बोर्ड परीक्षा से इंटरव्यू की तिथि टकरा रही है तो शालादर्पण पर ऑनलाइन आवेदन में इसकी जानकारी दी जा सकती है। शिक्षकों से फोन पर भी बात की जा रही है जिससे उन्हें इंटरव्यू में असुविधा न हो।
- सौरभ स्वामी, निदेशक, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments