IOCL भर्ती 2020: 404 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई, विस्तृत विवरण यहां देखें


IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड - पूर्वी क्षेत्र (एमडी) में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत तकनीकी और गैर-तकनीकी अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है।

आईओसीएल अपरेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, जो 21 मार्च से शुरू हुई थी, लॉकडाउन के कारण बढ़ा दी गई थी। बाद में, IOCL ने 29 मई, 2020 से आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी। संशोधित भर्ती कार्यक्रम के अनुसार, IOCL अपरेंटिस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जून, 2020 है। एडमिट कार्ड 22 जून, 2020 को जारी किए जाएंगे। लिखित परीक्षा की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी।


पात्र उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक वेबसाइट - iocl.com के माध्यम से IOCL अपरेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL तकनीकी और गैर-तकनीकी अपरेंटिस पद पर 404 रिक्तियों को भरने के लिए इस भर्ती अभियान का आयोजन कर रहा है।

उम्मीदवार जो 31.03.2020 तक 18 से 24 वर्ष के बीच के हैं वे इस रिक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (एनसीएल) / पीडब्ल्यूडीडी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट को सरकार के अनुसार बढ़ाया जाएगा। दिशा निर्देशों।


उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (अवधि 90 मिनट) में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर होगा और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करेगा।


लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) के 100 प्रश्न होंगे, जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। प्रश्न द्विभाषी अर्थात् अंग्रेजी और हिंदी में होंगे।


उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए IOCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments