Lok Sabha Recruitment 2020: ट्रांसलेटर के 47 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई


Lok Sabha Recruitment 2020: लोकसभा सचिवालय की भर्ती शाखा ने योग्य भारतीय नागरिकों से सीधी भर्ती के लिए लोकसभा सचिवालय में अनुवादक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। वेतनमान लेवल 8 (रुपये 47600-151100) तक होगा। इच्छुक कैंडिडेट्स ईमेल-recruitment-Iss@sansad.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें

वेकंसी की डीटेल्स
कुल 47 रिक्तियां हैं जिनमें से सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 13 वेकंसी है। 3 वेकंसी अनुसूचित जाति, 5 वेकंसी अनुसूचित जनजाति, 17 वेकंसी अन्य पिछड़ा वर्ग और 9 वेकंसी आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए है।

योग्यता एवं अनुभव
किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हिंदी में मास्टर डिग्री हो और डिग्री लेवल पर इंग्लिश एक विषय के तौर पर शामिल रही हो।

या

किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंग्लिश में मास्टर डिग्री हो और डिग्री लेवल पर हिंदी एक विषय के तौर पर शामिल रही हो।

या

किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में मास्टर डिग्री हो और डिग्री लेवल पर हिंदी और इंग्लिश एक विषय के तौर पर शामिल रही हो।

या

किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंग्लिश मीडियम में किसी भी विषय में मास्टर डिग्री हो और डिग्री लेवल पर हिंदी एक विषय के तौर पर शामिल रही हो।

या

किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हिंदी मीडियम में किसी भी विषय में मास्टर डिग्री हो और डिग्री लेवल पर इंग्लिश एक विषय के तौर पर शामिल रही हो।

या

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी यूनिवर्सिटी/संस्था से हिंदी से इंग्लिश या इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेशन में डिप्लोमा/सर्टिफिकेट कोर्स

या

केंद्र/राज्य सरकार के कार्यालयों या राज्य विधान सचिवालयों या केंद्र/राज्य सरकार के उपक्रमों/स्वायत्त निकायों/भारत के सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट में हिंदी से इंग्लिश या इंग्लिश से हिंदी में अनुवाद का 02 साल का अनुभव हो।

आयु सीमा
अधिकतम आयु सीमा 27 साल है। जिन कैंडिडेट्स को अनुवाद कार्य का 2 सालों का अनुभव है, उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 29 साल है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments