सैकड़ों पदों पर निकली Sarkari Naukari 2020, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक करें आवेदन


नई दिल्ली. HPSSC Recruitment 2020, Sarkari naukari 2020 : SSC के तहत सैंकड़ों पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं, जिन पर आवेदन करने के लिए अब कुछ दिन का ही समय बचा है। दरअसल, ये भर्तियां हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSSB) की ओर से की जा रही हैं। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 943 पदों पर निकाली गई वैकेंसी के तहत टीजीटी, फार्मासिस्ट, लेबोरेटरी असिस्टेंट, रेडियोग्राफर, सहायक प्रोग्रामर, सीनियर सहायक, जूनियर ऑफिसर (IT), जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर, सुपरवाइजर, ऑपरेटर, कंप्यूटर सहायक, स्टेनो-टाइपिस्ट और जूनियर ड्राफ्ट्समैन के पदों पर भर्ती की जाएंगी। बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया मार्च से ही जारी है।

जानिए, कितने साल की उम्र निर्धारित

इन पदों पर नौकरी के तहत अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं भी अलग-अलग निर्धारित हैं। जिसमें 10वीं पास से लेकर 12वीं और ग्रेजुएट्स तक के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। वहीं, उम्र की बात करें तो इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 45 साल तक निर्धारित की गई है।


आवेदन शुल्क की राशि

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग और हिमाचल के पूर्व सैनिकों के लिए आवेदन शुल्क की राशि 360 रुपये रखी गई है। वहीं, सामान्य IRDP, शारीरिक रूप से विकलांग, वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर, वार्ड ऑफ एक्ससेर्विमेन ऑफ हिमाचल, एस.सी./एस.टी./ओ.बी.सी, बीपीएल धारक आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 120 रुपये देने होंगे। इसके अलावा महिलाओं और दृष्टिबाधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

जानिए आवेदन की अंतिम तारीख

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 5 मार्च 2020 से जारी है। पहले आवेदन की अंतिम तारीख 3 अप्रैल 2020 थी।इसे बढ़ाकर 5 जून कर दिया गया था यानी 5 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments