Sarkari Naukari 2020 पाने के लिए सिर्फ एक दिन का है मौका, जल्द करें आवेदन



नई दिल्ली. BPSC AE Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : सरकारी नौकरी (Sarkari naukari) पाने का आपके पास है शानदार मौका है। BPSC BPSC AE Recruitment 2020 द्वारा निकाली गई असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका बचा है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 20 जून यानी शनिवार तक ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक BPSC ने 255 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी।

जानिए, किन-किन पदों पर निकली भर्ती

सिविल इंजीनियर के लिए - 192 पद, मैकेनिकल इंजीनियर के लिए - 61 पद व इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के लिए - 02 पद के लिए निकली भर्तीयां।

आवेदन संबंधित तारीखें...

- ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख - 20 जून 2020

- आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख - 24 जून 2020

- ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख - 30 जून 2020

- हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख - 04 जुलाई 2020

जानिए, क्या है उम्र सीमा

बिहार लोक सेवा आयोग भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 21 साल होनी चाहिए।वहीं, पुरुषों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 37 साल और महिलाओं के लिए 40 साल निर्धारित है। उम्र की गिनती 1 अगस्त 2019 तक के आधार पर की जाएगी।

डिग्री होना है अनिवार्य

आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सिविल, मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (BE) या बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (BTech) की डिग्री का होना अनिवार्य है। चयनित उम्मीदवार को मैट्रिक्स लेवल 9 के आधार पर वेतनमान दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, बिहार के SC/ST/PH और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस लिंक https://onlinebpsc.bihar.gov.in/main/home पर क्लिक कर आप बाकी की जानकारी लें सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments