इसी महीने आ सकते हैं SSC CGL Tier-I 2019, JHT परिणाम


SSC CGL tier-I 2019 result : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (SSC) संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) (Combined Graduate Level) (CGL) और जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक, और हिंदी प्रधान परीक्षाए 2019 (पेपर-II) परीक्षा के लिए tier-I परीक्षा का परिणाम जून माह में घोषित करेगा। जो उम्मीदवार इस राउंड को क्लियर करेंगे, उन्हें tier-II स्तर की परीक्षा (tier-II level exam) के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। एसएससी की ओर से जारी संशोधित कैलेंडर के अनुसार, सीजीएल टियर-II परीक्षा (CGL tier-II exam)) 14 से 17 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी, जबकि 2020 के लिए जेएचटी टियर-I परीक्षाएं (JHT tier-I exams) 6 अक्टूबर से आयोजित की जाएंगी।

परिणामों की सही तारीखों की घोषणा होना बाकी है। एसएससी ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा, शेष परिणामों की घोषणा समय समय पर मौजूदा स्थितियों और सरकार के कोविड-19 से निपटने के लिए समय समय पर जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जाएगा। सीजीएल, संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (Combined higher secondary level exam) की परीक्षा tier-I 2019, जूनियर इंजीनियर परीक्षा, स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी, CHSL 2019 के लिए कौशल परीक्षा और VIII 2020 पदों के चयन के लिए होने वाली परीक्षा सहित विभिन्न परीक्षाएं लंबित हैं। इन कोरोनावायरस महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया था।

परीक्षाओं को स्थगित करते वक्त एसएससी ने कहा था कि उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख और घोषणा के बीच एक महीने का समय दिया जाएगा ताकि उन्हें तैयारी करने का समय मिल सके। परीक्षाओं के लिए संशोधित तारीखों का ऐलान हाल ही में किया गया है। जूनियर इंजीनियर, मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi Tasking Staff) (MTS) परीक्षा पेपर-II और 2018 के लिए टियर-III परीक्षा और 2019 के लिए टियर-I परीक्षा के परिणाम भी लंबित हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments