SSC CPO recruitment 2020 : दिल्ली पुलिस, CAPF में SI के 1564 पदों पर निकली भर्ती


SSC CPO recruitment 2020 : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (SSC) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (Central Armed Police Forces) (CAPF) में उप निरीक्षक (sub-inspector) (SI) के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया चालू है और उम्मीदवार 16 जुलाई तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, फीस 18 जुलाई तक जमा की जा सकती है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवार परीक्षाओं के कई स्तरों से गुजरना होगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, tier-I या paper I कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी जो 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होगे, उन्हें 1 मार्च, 2021 को आयोजित होने वाले paper-II के लिए बुलाया जाएगा।

SSC CPO recruitment 2020 : रिक्ति विवरण
कुल पद : 1 हजार 564

SI (Executive) Delhi police Male – 91
SI (Executive) Delhi police Female – 78
SI CAPF – 1395

 


SSC CPO recruitment 2020 : पात्रता मानदंड
उम्र सीमा : इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 20 साल होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्र सीमा की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। सीएपीएफ के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में पांच साल की छूट दी जाएगी, जबकि ओबीसी और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को उम्र सीमा में तीन-तीन साल की छूट दी जाएगी। विभागीय उम्मीदवार 30 साल तक (ओबीसी 33 और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति उम्मीदवार 35 साल) अप्लाई कर सकते हैं। उम्र सीमा को लेकर अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।

शैक्षिक योग्यता : इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान की बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

SSC CPO recruitment 2020 : फीस
उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 100 रुपए अदा करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments