AFMS Recruitment 2020 : 300 एसएससी अधिकारी पदों के लिए निकली भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन


AFMS Recruitment 2020 : सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा (Armed Forces Medical Service) (एएफएमएससी) (AFMS) ने मेडिकल विभाग में शॉर्ट सर्विस कमिशन (Short Service Commission) अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर 16 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं। कुल 300 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इनमें से 30 पद महिलाओं के लिए आरक्षित रखे गए हैं।

भारतीय नागरिक, जिन्होंने केवल पहले या दूसरे प्रयास में अपनी अंतिम एमबीबीएस परीक्षा उत्तीर्ण की है, सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा में शॉर्ट सर्विस कमिशन अधिकारी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन्होंने अंतिम प्रोफेसर एमबीबीएस (भाग I और II) परीक्षा को पास करने में दो से अधिक बार लगे, वे उम्मीदवार इन पदों के लिए के आवेदन नहीं कर सकते हैं।

AFMS Recruitment 2020 : जरूरी तारीख
-ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत : 18 जुलाई, 2020

-आवेदन करने की आखिरी तारीख : 16 अगस्त, 2020

-इंटरव्यू की तारीख : 31 अगस्त, 2020 से

AFMS Recruitment 2020 : वेकेंसी डिटेल्स
-पुरुष उम्मीदवार : 270

-महिला उम्मीदवार : 30

-कुल पद : 300

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

AFMS Recruitment 2020 : उम्र सीमा (31 दिसंबर, 2020 के अनुसार)
-उम्मीदवार ने 45 वर्ष से अधिक की उम्र हासिल नहीं की

AFMS Recruitment 2020 : चयन प्रक्रिया
साक्षारता : पात्र उम्मीदवारों को सितंबर, 2020 से बोर्ड ऑफ ऑफिर्स के सामने दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल (आर एंड आर) में इंटरव्यू के लिए पेश होना होगा। पहली बार साक्षात्कार के लिए आने वाले उम्मीदवारों को स्लीपर क्लास रेलवे/बस किराया का भुगतान किया जाएगा।

AFMS Recruitment 2020 : ऑनलाइन आवेदन करना होगा
आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा। इसके लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.amcsscentry.gov.in पर लॉग इन कर आवेदन करना होगा। होमपेज खुलने पर "NEW REGISTRATION" बटन पर क्लिक करके वेबसाइट पर दिए गए चरणों का पालन करना होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments