AIIMS में निकली वैकेंसी, इंटरव्यू से होगा चयन, जल्दी करें अप्लाई


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भोपाल ने संकाय पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के तहत प्रोफेसर के पदों पर 33, एडिशनल प्रोफेसर के पदों पर 19, असोसिएट प्रोफेसर के पदों पर 39, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर 64 और डिपार्टमेंट ऑफ ट्रॉमा एंड इमरजेंसी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर 10 वैकेंसी निकाली गई हैं। इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार 17 अगस्त 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। योग्य आवेदकों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा।

क्या है योग्यता
एम्स, भोपाल में विभिन्न संकाय पदों के लिए विभिन्न शैक्षणिक योग्यताएं और कार्य अनुभव तय किए गए हैं। इनके साथ ही योग्य उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। इसके अनुसार प्रोफेसर/ एडिशनल प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदकों की उम्र 17 अगस्त 2020 को 58 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं, असोसिएट प्रोफेसर/असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदकों की उम्र 17 अगस्त 2020 को 50 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/ सरकारी सेवक वर्ग के आवेदकों को उम्र सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

कैसे होगा चयन
आवेदन फॉर्म में दी गई जानकारी के आधार पर आवेदकों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। स्टैंडिंग सेलेक्शन कमिटी द्वारा बुलाए जाने वाले आवेदकों को आवेदन फॉर्म की प्रिंटेड कॉपी, वर्तमान एम्प्लॉयर से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट और जरूरी दस्तावेज साथ लाने होंगे। चयन के लिए यूआर/ईडब्ल्यूएस वर्ग को पीआई मेंं 60 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग को 55 प्रतिशत और एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी वर्ग को 50 प्रतिशत माक्र्स लाने होंगे।

कैसे करें अप्लाई
एम्स, भोपाल में संकाय पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट http://www.aiimsbhopal.edu.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जनरल/ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 2000 रुपए जमा कराने होंगे। एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए की आवेदन फीस भरनी होगी। वहीं, पीडब्ल्यूडी वर्ग के आवेदकों को आवेदन फीस जमा नहीं करवानी होगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments