Delhi Police Recruitment 2020: कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, जानें पूरी डिटेल्स


Delhi Police Recruitment 2020: कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति के बीच दिल्ली पुलिस जल्द ही 5846 पदों के लिए अधिसूचना जारी करेगी। दिल्ली पुलिस की इस भर्ती में पुरुष और महिलाएं दोनों वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ये भर्तियां कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के जरिए होगी। इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त ने कर्मचारी चयन आयोग को अपने नवीनतम पत्र में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबलों की भर्ती के बारे में विवरण का उल्लेख किया है। आधिकारिक पत्र के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग को दिल्ली पुलिस में 5846 रिक्त पदों को भरने के लिए निर्देशित किया है। इसके साथ ही, SSC ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं। 18 से 25 वर्ष के बीच के उम्मीदवार दिल्ली पुलिस भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

परीक्षा तिथि
SSC दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 27 और 30 नवंबर, 2020 को 1 से 3 दिसंबर, 2020, 7 से 11 दिसंबर और 14 दिसंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी।

रिक्ति का विवरण
कांस्टेबल (Exe) - पुरुष (ओपन): 3433 पद
कांस्टेबल (EXE) - पुरुष पूर्व सैनिक (अन्य): 226 पद
कांस्टेबल (EXE) - पुरुष पूर्व सैनिक (कमांडो): 243 पद
कांस्टेबल (EXE) - महिला: 1944 पद

शैक्षणिक योग्यता
दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदक के शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। इच्छुक आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं और 12 वीं पास होना अनिवार्य है। ये अहर्ता होने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। इससे संबंधित विस्तृत अधिसूचना SSC द्वारा जल्द ही जारी की जाएगी।

आयु सीमा: 18 से 25 वर्ष

चयन प्रक्रिया पर अधिक अपडेट के लिए उम्मीदवारों को नियमित रूप से दिल्ली पुलिस और कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।
शारीरिक परीक्षण और चिकित्सा परीक्षा के बाद लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। विस्तृत चयन प्रक्रिया एसएससी, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती अधिसूचना के साथ जारी की जाएगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments