India Post Recruitment 2020: जम्मू-कश्मीर सर्कल के लिए GDS के 442 पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


India Post Recruitment 2020: इंडिया पोस्ट ने जम्मू-कश्मीर राज्य में ग्रामीण डाक सेवक के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है। 10 वीं पास योग्यता वाले उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से appost.in या indiapost.in पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन लिंक सक्रिय कर दिया गया है। इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2020 के लिए आवेदन 5 अगस्त 2020 तक भरे जाएंगे। आवेदन का लिंक पर नोटिफिकेशन का लिंक निचे दिया गया है।

India Post Recruitment 2020 ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

इंडिया पोस्ट द्वारा जम्मू और कश्मीर सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के लिए कुल 442 रिक्तियों की घोषणा की गई है। ऑनलाइन आवेदन 6 जुलाई 2020 से शुरू हो चुकी हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उक्त पदों पर आवेदन करने से पहले सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। हमने महत्वपूर्ण तिथियों, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण सहित सभी आवश्यक विवरण प्रदान किए हैं जो एक उम्मीदवार को पद पर आवेदन करने के लिए जानना आवश्यक है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन जमा करने की व्यवस्था: 6 जुलाई 2020
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 5 अगस्त 2020

रिक्ति विवरण
ग्रामीण डाक सेवक - 442 पद

शैक्षिक योग्यता:
अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में उत्तीर्ण होने के साथ 10 वीं कक्षा पास होना चाहिए। उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का भी अध्ययन करना चाहिए।

आयु सीमा -
18 से 40 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी)

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार 5 अगस्त 2020 तक या उससे पहले इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट जरूर लेवें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments