Lok Sabha Recruitment 2020 : लोकसभा अनुवादक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जुलाई, जल्द करें अप्लाई


Lok Sabha Recruitment 2020 : लोकसभा में अनुवादक के रिक्त पदों पर निकाली गई भर्ती की अंतिम तिथि नजदीक है। इच्छुक उम्मीदवार 27 जुलाई 2020 तक दिए गए प्रारूप के माध्यम से लोक सभा भर्ती 2020 के आवेदन कर सकते हैं। आवश्यक योग्यता रखने वाले पात्र अभ्यर्थी 47 अनुवादक के पदों के लिए बिना देर किये आवेदन करें। इन पदों के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें अनुवाद करने का 2 साल का अनुभव है, उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 29 साल है। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

आवेदन की अंतिम तिथि तारीख
27 जुलाई 2020


शैक्षणिक योग्यता
आवेदक के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए या डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी माध्यम के साथ किसी भी विषय में डिग्री स्तर या मास्टर की डिग्री के रूप में हिंदी और अंग्रेजी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी विषय के साथ, किसी भी विषय में डिग्री स्तर या मास्टर की डिग्री के रूप में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और हिंदी से डिग्री स्तर पर एक विषय।

या हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय / संस्थान से इसके विपरीत या केंद्रीय / राज्य सरकार के कार्यालयों या राज्य विधानमंडल सचिवालय या केंद्रीय / राज्य में हिंदी से अंग्रेजी और उपाध्यक्ष के लिए अनुवाद कार्य का 02 वर्ष का अनुभव सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम / स्वायत्त निकाय / भारत के सर्वोच्च न्यायालय / उच्च न्यायालय।


जानिए एग्जाम पैटर्न
उम्मीदवारों को एक प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा पास करनी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स, सामान्य अंग्रेजी और सामान्य हिंदी के प्रश्नपत्र शामिल होंगे। मुख्य परीक्षा में अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद, हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद, अंग्रेजी निबंध, प्रीसीस और व्याकरण और हिंदी निबंध, प्रीसीस और व्याकरण शामिल होंगे।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments