SHS Bihar Recruitment 2020: स्वास्थ्य विभाग में 472 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


SHS Bihar Recruitment 2020: बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHSB) और नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) ने 472 रिक्तियों के लिए राज्य स्वास्थ्य सोसायटी बिहार भर्ती की ऑनलाइन अधिसूचना जारी की है। बिहार एसएचएस भर्ती के तहत ब्लॉक हेल्थ मैनेजर, ब्लॉक अकाउंटेंट, वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक, वेक्टर-बॉर्न डिजीज पर्यवेक्षक आदि पद शामिल हैं। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। राज्य स्वास्थ्य सोसायटी बिहार रिक्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई, 2020 (केवल शाम 6 बजे) है। राज्य स्वास्थ्य सोसायटी बिहार भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण जानकारी
आवेदन 06 जुलाई, 2020 से शुरू हो चुके हैं,और आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2020 है।

आवेदन शुल्क
500 रुपये (सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस) के लिए और रु 250 (एससी / एसटी / पीएच / महिला) के लिए।
शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में ही करना होगा।

पुरुष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष है जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए यह 40 वर्ष है। बिहार SHSB के नियमों के अनुसार आयु में छूट देय होगी।

आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवार सबसे आधिकारिक वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org/ पर जाएं। अब यहां भर्ती आवेदन के लिए खुद का पंजीकरण करें। यदि आपने पहले ही पंजीकरण कर लिया है तो आपको रिक्त स्थानों में क्रेडेंशियल्स भरना होगा और लॉगिन पर क्लिक करना होगा। लॉगिन करने के साथ ही आवेदन फॉर्म ओपन होगा, जहां मांगी गई जानकारी भरनी होगी। आगे के स्टेप में आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन फार्म भरने के बाद उसका प्रिंट जरूर लेवें।

notification_pdf_of_state_health_society_bihar_recruitment_2020.jpg
⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments