SSB Odisha Recruitment 2020: जूनियर असिस्टेंट और जूनियर स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई


SSB Odisha Recruitment 2020: ओडिसा स्टेट सेलेक्शन बोर्ड ने दो पदों पर भर्ती के लिए 136 रिक्तियां जारी की हैं। इसके तहत जूनियर असिस्टेंट और जूनियर स्टेनोग्राफर के पद पर नियुक्तियां होंगी. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए ग्रेजुएट होने के साथ अन्य निर्धारित योग्यता आवश्यक है। भर्ती प्रक्रिया वेबसाइट www.ssbodisha.nic.in पर शुरू हो चुकी है।

SSB Odisha Recruitment 2020 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

रिक्तियां
जूनियर असिस्टेंट- 125
जूनियर स्टेनोग्राफर- 11
कुल पदों की संख्या- 136

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. वहीं, अधिकतम आयु 32 साल निर्धारित की गई है. आयु सीमा की गणना 01 मार्च 2020 के आधार पर की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री के साथ कंप्यूटर एप्लिकेशन में डिप्लोमा हो।

जूनियर स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूशन से कंप्यूटर एप्लिकेशन में डिप्लोमा कोर्स हो. इसके अलावा स्टेनोग्राफा में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथि तारीख
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि : 01 जून, 2020
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 15 जुलाई, 2020

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये जमा करने होंगे. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग को 500 रुपये जमा करने होंगे.

आवेदन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन है. अप्लाई करने के इच्छुक अभ्यर्थी 15 जुलाई तक एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments