UPSC Recruitment 2020: आयोग ने फिर से शुरू की आवेदन प्रक्रिया, जानें भर्ती सहित पूरी डिटेल्स


UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने वैज्ञानिक, सहायक अभियंता, अनुसंधान अधिकारी सहित अन्य पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। आयोग ने उम्मीदवारों से विज्ञापन संख्या 05/2020 और विज्ञापन संख्या 06/2020 पर उपलब्ध पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदन प्रक्रिया 11 जुलाई से आज से शुरू हो चुकी है और आवेदन प्रक्रिया 30 जुलाई, 2020 को समाप्त होगी।

जो उम्मीदवार उक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 18 पद भरे जाएंगे। पदों में वैज्ञानिक, सहायक अभियंता, अनुसंधान अधिकारी और अन्य शामिल हैं।

आयोग द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, 05/2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 मार्च, 2020 थी, और 06/2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल, 2020 थी। भर्ती प्रक्रिया तब रोक दी गई थी क्योंकि केंद्र द्वारा महामारी के कारण लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। अंतिम तिथि को छोड़कर, पात्रता सहित अन्य सभी शर्तें समान रहेंगी।

जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित सभी उम्मीदवार जो उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 25 / - रुपये का भुगतान करना होगा। एससी / एसटी और किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments