CGPSC Recruitment 2020: जनसंपर्क विभाग ने निकाली भर्ती, पत्रकारिता की डिग्री वाले युवाओं जल्द करें अप्लाई


CGPSC Recruitment 2020: पत्रकारिता में डिग्रीधारी युवाओं के लिए कई पदों पर भर्ती नौकरी निकली है। छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग में भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सहायक संचालक जनसंपर्क, अंग्रेजी माध्यम के पदों को भरा जाएगा। असिस्टेंट डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन के इन पदों पर जिन उम्मीदवारों का चयन होगा, उन्हें सातवें वेतनमान के मैट्रिक्स लेवल-12 के तहत वेतन दिया जाएगा।

Click Here For Official Notification

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती करने की प्रक्रिया 28 अगस्त, 2020 से शुरू हो जाएगी। वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 सितंबर, 2020 रखी गई है। यानी इस तारीख के बाद कोई आवेदन नहीं कर सकता है। कुल पदों की संख्या पांच बताई गई है। जिनमें से दो पद अनारक्षित हैं, दो पद अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए हैं और एक पद अन्य पिछला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए है। हालांकि इन पदों की संख्या को बाद में जरूरत के अनुसार कम या फिर ज्यादा भी किया जा सकता है।

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास अंग्रेजी माध्यम में पत्रकारिता की डिग्री हो। या फिर अंग्रजी विषय में स्नातक किया हो।

आयु सीमा
उम्मीदवार की आयु 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि मूल निवासियों को आयुसीमा में छूट दी गई है।

आवेदन कैसे करें-
सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाना होगा। अब यहां होमपेज पर दिखाई दे रहे आवेदन फॉर्म यानी ऑनलाइन एप्लीकेशन वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नोटिफिकेशन वाले लिंक पर क्लिक करें। फिर रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फॉर्म को भरने के बाद सब्मिट कर दें।

चयन प्रक्रिया - इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments