CISF कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन एग्जाम कैंसिल, ये हैं पूरी डिटेल्स


केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन भर्ती 2019 की रि-शेड्यूल्ड लिखित परीक्षा एक बार फिर स्थगित कर दी गई है। CISF कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन भर्ती 2019 लिखित परीक्षा 6 सितंबर 2020 को आयोजित की जाने वाली थी। प्रतिभागी इससे संबंधित नोटिस CISF की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। गौरतलब है कि यह परीक्षा 7 जून को आयोजित की जाने वाली थी, लेकिन CISF ने एक नोटिस जारी कर बताया कि कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन लिखित परीक्षा 2019 की तिथि में संशोधन प्रशासनिक कारणों के चलते किया गया है।

उल्लेखनीय है कि CISF ने विभिन्न ट्रेड्स में कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन के 914 पदों पर भर्ती के लिए सितंबर 2019 में एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया थआ। इस नोटिफिकेश के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 सितंबर 2019 से शुरू हुई थी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर 2019 थी। इसके लिए पहले चरण पीईटी/ पीएसटी/ ट्रेंड टेस्ट के लिए 3 जनवरी 2020 तय की गई थी।

शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)/ शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) डॉक्यूमेंटेशन और ट्रेंड टेस्ट का आयोजन तय तिथि पर किया गया। इसके बाद दूसरे चरण में ओएमआर आधारित परीक्षा 7 जून को होनी थी। परन्तु प्रशासनिक कारणों से इसे स्थगित कर 6 सितंबर 2020 को आयोजित करने का फैसला किया गया। अब इसे एक बार फिर स्थगित कर दिया गया।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments