ECIL Recruitment 2020: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ने निकाली 350 पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई


ECIL Recruitment 2020: तकनिकी शिक्षा प्राप्त डिग्रीधारी युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोशन ऑफ इंडिया (ईसीआईएल) ने ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) और वीवीपैट (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) की सीलिंग, डिस्ट्रिब्यूशन, पोलिंग, कमीशनिंग और एफएलसी कार्यों के लिए एक सरकारी नौकरी भर्ती विज्ञापन जारी किया है। ईसीआईएल द्वारा बुधवार, 19 अगस्त 2020 को टेक्निकल ऑफिसर के 350 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं. 26/2020) के अनुसार इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। ईसीआईएल टेक्निकल ऑफिसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल, 19 अगस्त से ही आरंभ हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त 2020 (दोपहर 2 बजे तक) निर्धारित की गयी है। इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोशन ऑफ इंडिया में 350 टेक्निकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, ecil.co.in पर दिये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं।

Click Here For Download Notification

पात्रता
इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोशन ऑफ इंडिया ने टेक्निकल ऑफिसर पदों पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता के अनुसार उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित कार्य का तीन वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 31 जुलाई 2020 को 30 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।

ऐसे होगा चयन
ईसीआईएल में संविदा के आधार पर टेक्निकल ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को मेरिट के आधार प्रोविजिनल ऑफर दिया जाएगा। इंजीनियरिंग डिग्री के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को ‘डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन’ और ‘ज्वाइनिंग फॉर्मलिटी’ के लिए उपस्थित होना होगा। डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों फाइनल ऑफर दिया जाएगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments