Indian Army Recruitment 2020 : 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें पूरी डिटेल्स


Indian Army TES 44 Recruitment 2020 Notification: भारतीय सेना ने 10 + 2 टेक्निकल एंट्री स्कीम के लिए विस्तृत अधिसूचना जारी कर दी है और इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर आज से ऑनलाइन आवेदन का लिंक सक्रिय कर दिया गया है। भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित विषयों के साथ 10 + 2 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार पात्र हैं।
सेना में स्थायी आयोग के अनुदान के लिए शर्तें लागू हो सकती हैं। भारतीय सेना टीईएस 44 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज 10 अगस्त 2020 से शुरू हो गई है।

Indian Army TES 44 Recruitment 2020 Notification के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय सेना इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 90 रिक्त पदों पर भर्ती करेगी। उम्मीदवार सीधे इस लेख के माध्यम से 10 + 2 तकनीकी प्रवेश योजना (टीईएस) -44 के लिए आवेदन कर सकते हैं क्योंकि ऑनलाइन आवेदन लिंक नीचे दिया गया है। इस लेख में, हमने 10 + 2 टीईएस कोर्स के लिए सभी आवश्यक विवरण जोड़े हैं जो उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन को पूरा करने के लिए आवश्यक हैं जैसे कि महत्वपूर्ण तिथियां, रिक्ति विवरण, पात्रता मानदंड, वेतनमान और अन्य।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू : 10 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 9 सितंबर 2020

रिक्ति विवरण
10 + 2 तकनीकी प्रवेश योजना (TES) - 90 पद (टेंटेटिव)

शैक्षिक योग्यता:
तकनीकी प्रवेश योजना के लिए उम्मीदवार का 10 + 2 विज्ञान विषयों (गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान) के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कुल 70%अंकों से उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

आयु सीमा
टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स (TES-44) - 16 साल 6 महीने और 19 साल 6 महीने

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज दिए गए लिंक की सहायता से रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन पश्चात लॉगिन करके आवेदन पत्र भरना होगा। दस्तावेज अपलोड करने के बाद आवेदन पत्र को फाइनल सबमिट करें और आवेदन का प्रिंट जरूर लेवें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments