KPSC Recruitment 2020: ग्रुप बी और ग्रुप सी के 1166 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई


KPSC Recruitment 2020: कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने पीडब्ल्यूडी ) और आयुष विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत ग्रुप बी पोस्ट (असिस्टेंट इंजीनियर), ग्रुप सी पोस्ट (जूनियर इंजीनियर) और आयुष विभाग के तहत ग्रुप ए (सहायक प्रोफेसर, चिकित्सा अधिकारी और आयुर्वेद प्रोफेसर), ग्रुप बी (असिस्टेंट प्रोफेसर और आयुर्वेद असिस्टेंट प्रोफेसर) और ग्रुप सी (स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट) पदों के लिए आवेदन लिंक को सक्रिय कर दिया गया है। पात्रता संबंधी सभी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

KPSC Recruitment 2020 Notification के लिए यहां क्लिक करें

आवश्यक पात्रता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट, kpsc.kar.nic.in पर लॉगइन करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से कर्नाटक पीएससी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पीडब्ल्यूडी विभाग के तहत पदों पर आवेदन आज, यानी 17 अगस्त 2020 से शुरू है। जिसकी अंतिम तिथि 16 सितंबर 2020 है। जबकि, आयुष विभाग के उपरोक्त पदों के लिए आवेदन 12 अगस्त 2020 से प्रारंभ किया गया है। जिसकी अंतिम तिथि 15 सितंबर 2020 निर्धारित है।

कुल 1166 रिक्तियां निकाली गई हैं, जिनमें से पीडब्ल्यूडी के तहत 660 रिक्तियां सहायक अभियंता पदों के लिए और 330 रिक्तियां जूनियर इंजीनियर के लिए हैं। वहीं, आयुष विभाग के तहत 176 रिक्तियां हैं। बता दें कि केपीएससी एई भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और केपीएससी जेई भर्ती के लिए संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा आवश्यक है।

रिक्तियों का विवरण
कुल पद : 1166

लोक निर्माण विभाग
ग्रुप बी, सहायक अभियंता (ग्रेड- I) (सिविल) (एचके) : 660 पद
ग्रुप सी, जूनियर इंजीनियर (सिविल) (एचके) : 330 पद

आयुष विभाग
ग्रुप ए, आयुर्वेद प्रोफेसर : 16 पद
ग्रुप ए, सहायक प्रोफेसर (होम्योपैथी) : 03 पद
ग्रुप ए, चिकित्सा अधिकारी (आयुर्वेद, यूनानी, होम्योपैथी, प्राकृतिक चिकित्सा और योग) : 11 पद
ग्रुप बी, आयुर्वेद सहायक प्रोफेसर : 37 पद
ग्रुप बी, असिस्टेंट प्रोफेसर (होम्योपैथी) -:10 पद
ग्रुप सी, स्टाफ नर्स : 23 पद
ग्रुप सी, फार्मासिस्ट : 76 पद


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments