Odisha OPSC Civil Service Main 2019 नवंबर तक स्थगित


Odisha OPSC Civil Service Main 2019 : ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission) (ओपीएससी) (OPSC) ने ओपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2019 (OPSC Civil Service Main exam 2019) स्थगित कर दी है। सितंबर माह में आयोजित होने वाली परीक्षा अब नवंबर माह में आयोजित की जाएगी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा की तिथि के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा। नोटिस में आगे कहा गया है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए सितंबर में आयोजित होने वाली मुख्य लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है और परीक्षात्मक रूप से नवंबर के महीने में निर्देशों और दिशा-निर्देशों के तहत इसे आयोजित किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की तारीखों और एडमिट कार्ड के अपडेट के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का नियमित रूप से अध्ययन करते हैं। इस भर्ती परीक्षा (recruitment exam) के तहत कुल 153 पदों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार ग्रुप ए नौकरियों के लिए चयनित होंगे, उन्हें प्रतिमाह वेतन के रूप में 56 हजार 100 रुपए दिए जांगे, जबकि ग्रुप बी नौकरियों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह वेतन के रूप में 44 हजार 900 रुपए मिलेंगे।

मुख्य परीक्षा में पांच पेपर शामिल होंगे। प्रत्येक पेपर को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को तीन घंटे का समय दिया जाएगा। पेपर-I (300 अंक) ओडिया भाषा, पेपर-II (300 अंक) अंग्रेजी, पेपर-III (200 अंक) अंग्रेजी निंबध, पेपर-IV (300 अंक) सामान्य अध्ययन और पेपर-V (300 अंक) सामान्य अध्ययन-II का होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को वैकल्पिक विषयों के रूप में दो विषयों का चयन करना होगा जो प्रत्येक 300 अंको का होगा। जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, जो 250 अंकों का होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments