UPPCL Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन में सहायक लेखाकार के 33 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी


UPPCL Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन ने 33 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये है। यह रिक्तियां UPPCL लिमिटेड और उसकी सहयोगी कंपनियों में सहायक लेखाकार के पदों पर निकाली गई है। यूपीपीसीएल में इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कारपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट, upenergy.in या नीचे दिये गये सीधे लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

UPPCL Recruitment 2020 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती 2020 अधिसूचना के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया अगले माह 9 सितंबर से आरंभ होगी और उम्मीदवार 29 सितंबर 2020 तक आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए वे आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से 29 सितंबर तक और चालान के माध्यम से 1 अक्टूबर तक कर पाएंगे। वहीं, यूपीपीसीएल ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) को अक्टूबर के चौथे सप्ताह में आयोजित प्रस्तावित की है।

पात्रता
किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से वाणिज्य में स्नातक (बीकॉम) उत्तीर्ण उम्मीदवारी आवेदन के पात्र हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2020 को 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को यूपीसीएल द्वारा जारी असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के बाद शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जिसे ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनो ही माध्यमों से भरा जा सकता है। सामान्य और ओबीसी के लिए 1000 रुपये और एससी व एसटी उम्मीदवारों के लिए 700 शुल्क भरना होगा। वहीं, दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 रुपये का शुल्क भरना होगा।

चयन प्रक्रिया
यूपीसीएल द्वारा जारी असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती 2020 के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी और इसमे दो भागों में कुल 200 प्रश्न होंगे।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments