UPSC Recruitment 2020: विभिन्न ग्रेड के 35 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें अप्लाई


UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने ग्रेड के 35 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इनमें स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर (न्यूरोलॉजी), रिसर्च ऑफिसर, सोशल स्टडीज, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर, जनरल डिप्टी मेडिकल ऑफिसर के पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 सितंबर के पहले अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Click Here For Download Notification

शैक्षणिक योग्यता
स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस डिग्री और पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सीनियर रेजिडेंट, ट्यूटर या डेमोंस्ट्रेटर या रजिस्ट्रार या सहायक प्रोफेसर या लेक्चरर के रूप में कम से कम तीन साल का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

रिसर्च ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एन्थ्रोपॉलाजी या सोशलॉजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से गांव और कम्युनिटी स्टडीज पर तीन सालों का अनुभव होना चाहिए।

सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर के पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइकॉलॉजी और क्रिमिनोलॉजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

होम्योपैथी केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1973 (1973 का 59) के तहत किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या वैधानिक राज्य बोर्ड परिषद के समकक्ष मान्यता प्राप्त होम्योपैथी में डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन का अनारक्षित 25 रूपये का शुल्क देना होगा। वहीं आरक्षित (SC/ST) वालो को कोई फीस नहीं देना होगा


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments