Govt Jobs: स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के लिए नौकरी का मौका, ऐसे करें अप्लाई


मध्य प्रदेश शासन चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्रालय ने बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय, सागर में स्टाफ नर्स एवं फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं। इन भर्तियों के तहत स्टाफ नर्स के कुल 125 पद और फार्मासिस्ट के कुल 9 पद भरे जाएंगे। स्टाफ नर्स के 125 पदों में से 56 पद अनारक्षित कैटेगिरी के लिए, 35 पद एससी कैटेगिरी के लिए, 24 पद एसटी कैटेगिरी के लिए और 10 पद ओबीसी कैटेगिरी के आवेदकों के लिए होंगे। फार्मासिस्ट के 9 पदों में से 4 पद अनारक्षित कैटेगिरी, 2 पद एससी कैटेगिरी, 2 पद एसटी कैटेगिरी और 1 पद ओबीसी कैटेगिरी के लिए आवेदकों के लिए होगा। इच्छुक आवेदक 16 दिसंबर 2020 को रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

क्या है योग्यता
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए जरूरी है कि आवेदकों ने फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी विषयों के साथ 12वीं कक्षा पास की हो। इसके साथ ही जरूरी है कि आवेदकों ने नर्सिंग में बीएससी या जीएनएम में डिप्लोमा या डिग्री हासिल की हो। इसके अलावा आवेदकों का मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल द्वारा रजिस्टर्ड होना भी अनिवार्य है। वहीं, फार्मासिस्ट के पद के लिए आवेदकों का 12वीं कक्षा में साइंस विषय से पास होना जरूरी है। साथ ही उनके पास फार्मेसी में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए और मध्य प्रदेश फार्मेसी काउंसिल में फार्मासिस्ट के रूप में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है।

कैसे होगा चयन
स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर योग्य आवेदकों का चयन मेरिट लिस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले आवेदकों के आवेदन फॉर्म और उनके द्वारा 12वीं कक्षा व ग्रेजुएशन में प्राप्त अंकों के आधार पर कुल 100 मार्क्स में से 80 मार्क्स की मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। इस मेरिट लिस्ट के आधार पर चुने गए आवेदकों को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के 20 मार्क्स होंगे। इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा।

कैसे करें आवेदन
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक आवेदक वेबसाइट https://mponline.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों को 1000 रुपए की आवेदन फीस भी जमा करवानी होगी। एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), अनारक्षित (आर्थिक रूप से कमजोर) एवं पीडब्ल्यूडी कैटेगिरी के आवेदकों को 800 रुपए बतौर आवेदन फीस भरने होंगे। इस आवेदन फीस में एमपी ऑनलाइन का पोर्टल शुल्क 170 रुपए जीएसटी शुल्क शामिल रहेगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments