IAF AFCAT 2020 Reschedule: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट अब 3 और 4 अक्टूबर को होगा आयोजित


IAF AFCAT 2020: भारतीय वायु सेना (IAF) ने 31 अगस्त को आयोजित होने वाली एयर फोर्स संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 परीक्षा को रीशेड्यूल कर दिया है। अब यह परीक्षा 3 और 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। आईएएफ की तरफ से नया शेड्यूल जारी किया गया है। इस संबंध में IAF की तरफ से एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

इसके अलावा जो भी उम्मीदवार एडमिनिस्ट्रेशन, मेटोरोलाॅजी ब्रांच की मेरिट लिस्ट चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए कैंड्डीटे्स ऑफिशियल साइट afcatcell@cdac.in पर ईमेल कर सकते हैं। इसके अलावा इस संबंध में 020 - 25503105 / 106 नंबर पर कॉल भी कर सकते हैं। कॉल करने का वक्त सोमवार से शुक्रवार को सुबह 9: 30 बजे 1 और दोपहर 2 से पांच बजे तक है।

बता दें कि एफकैट (AFCAT) यानी कि एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट का आयोजन इंडियन एयरफोर्स में ग्रुप ए गजेटेड ऑफिसर्स इन फ्लाइंग एंड ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल एंड नॉन-टेक्निकल) ब्रांच में नियुक्ति के लिए आयोजित किया जाता है। यह परीक्षा पुरुष और महिला दोनों के लिए होती है। वहींं इस परीक्षा का आयोजन साल में दो बार फरवरी और अगस्त या सितंबर में आयोजित किया जाता है। इसके पहले फरवरी में आयोजित हुए AFCAT I 2020 परीक्षा का रिजल्ट 17 मार्च 2020 को जारी किया गया था। इसके बाद AFCAT I 2020 23 मार्च 2020 को इंटरव्यू का आयोजन होना था लेकिन कोविड- 19 प्रकोप के कारण टाल दिया गया था। वहीं फिर अगस्त में आयोजित होने वाली परीक्षा को भी आगे बढ़ा दिया गया है। लेकिन अब भारतीय वायुसेना ने आखिरकार शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके अनुसार ही अब एंट्रेंस एग्जाम अक्टूबर में होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments