IAF Rally Bharti 2020: भारतीय वायु सेना रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 8 सितंबर से शुरू, जानें पूरी डिटेल्स


IAF Rally Bharti 2020: भारतीय वायु सेना रैली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह रैली भर्ती कर्नाटक और ओडिशा राज्य के अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों (भारतीय नागरिक / नेपाली नागरिक) के लिए है। वायु सेना ने योग्य उम्मीदवारों से एयरमैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। रैली के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन 8 सितंबर, 2020 से शुरू होगा। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 सितंबर, 2020 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल, airmenselection.cdac.in पर विजिट कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रिक्रूटमेंट टेस्ट 23 सितंबर से 4 अक्टूबर, 2020 तक आयोजित होगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Click Here For More Details

शैक्षिक योग्यता
ग्रुप X ट्रेड्स के लिए (इंस्ट्रक्टर एजुकेशन ट्रेड को छोड़ कर) : उम्मीदवार को गणित, भौतिकी और अंग्रेजी विषयों के साथ इंटरमीडिएट / 10 + 2 उत्तीर्ण होना चाहिए और कुल अंकों में न्यूनतम 50 प्रतिशत और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक होना चाहिए।

अथवा,

सरकारी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से कुल 50 प्रतिशत अंकों के साथ और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग (मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल / कंप्यूटर साइंस / इंस्ट्रूमेंटेशन टेक्नोलॉजी / सूचना प्रौद्योगिकी) में तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम होना चाहिए।

आयु सीमा
उम्मीदवार का जन्म 17 जनवरी 2000 और 30 दिसंबर 2003 के बीच होना चाहिए। बता दें कि आयु की गणना में दोनों दिनों को शामिल किया जाएगा, यानी यदि किसी उम्मीदवार का जन्म 17 जनवरी 2000 को हुआ हो, तो इस दिन को भी गिना जाएगा।

चयन प्रक्रिया
चयन के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट, लिखित परीक्षा, अनुकूलता परीक्षा 1 और 2 की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अक्टूबर, 2020 में मेडिकल टेस्ट आयोजित की जाएगी।अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन कर अधिसूचना देख सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments