Latest Jobs 2020: ग्रामीण डाक सेवकों के 2060 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें पूरी डिटेल्स


Odisha Postal Circle GDS Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने ओडिशा पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 31 अगस्त 2020 को जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार कुल 2060 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग के आवेदन पोर्टल, appost.in पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज, 1 सितंबर 2020 से आरंभ हो चुकी है और उक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक 2020 है।

Click Here For Official Notification

पात्रता
ओडिशा डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं (सेकेंड्री) कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। साथ ही, उम्मीदवारों के पास 10वीं स्तर पर मैथमेटिक्स, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी विषय होना चाहिए। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए 10वीं की परीक्षा एक ही प्रयास में उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अन्य की तुलना में प्राथमिकता दी जाएगी। उम्मीदवार की आयु 1 सितंबर 2020 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवारों को जीडीएस आवेदन पोर्टल पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन माध्यमों से भुगतान करना होगा। इसके बाद तीसरे और अंतिम चरण के अंतर्गत उम्मीदवारों को ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा, और फिर अपने डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे और अंत में पदों की अपनी वरीयता भरनी होगी। आवेदन भरे जाने के बाद प्रिंट जरूर लेवें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments