MP High court Recruitment 2020: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में सिविल जज के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल्स


MP High court Recruitment 2020: मध्य प्रदेश उच्च न्यायलय ने सिविल जज के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए 22 सितंबर, 2020 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शरू हो चुकी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, 22 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट, mphc.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 5 नवंबर, 2020 है। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Click Here For Official Notification

रिक्तियों का वर्गीकरण
कुल पदों की संख्या -252
अनारक्षित - 102 पद
ओबीसी- 29 पद
एससी - 33 पद
एसटी - 88 पद
ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा की तिथि बाद में जारी की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट देखते रहना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 22 सितंबर, 2020
ऑनलाइन आवेदन की करने की अंतिम तिथि : 5 नवंबर, 2020
आवेदन सुधार करने की तिथि : 10 नवंबर, 2020
आवेदन सुधार करने की अंतिम तिथि : 12 नवंबर, 2020

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 21 से 35 वर्ष तक होनी चाहिए। जबकि, मध्य प्रदेश के एसटी/एससी/एमबीसी वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। बता दें कि आयु सीमा का निर्धारण 1 जनवरी, 2020 से किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया
चयन के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से गुजरना होगा। जिनमें ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा व साक्षात्कार शामिल होंगे। बता दें कि ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के अंक फाइनल मेरिट लिस्ट में नहीं जुड़ेंगे। उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन, उनके मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंक और साक्षात्कार में प्राप्त अंक के कुल योग के आधार पर किया जाएगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments