NHPC में निकली सरकारी नौकरी, रुपए 1,60,000 होगी सैलेरी, करें अप्लाई


नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने ट्रेनी इंजीनियर्स और प्रोफेशनल्स के 86 पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं। चयनित उम्मीदवारों को 50 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 60 हजार रुपए तक का वेतन दिया जाएगा। इन भर्तियों के तहत ट्रेनी इंजीनियर (सिविल) के लिए 30, मेकेनिकल के लिए 21, एचआर के लिए 5, लॉ के लिए 8, फाइनेंस के लिए 22 वैकेंसी निकाली गई हैं। इच्छुक आवेदक 28 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई
एनएचपीसी में नौकरी के इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट www.nhpcindia.com पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदकों के पास वैध गेट-2020 रजिस्ट्रेशन नंबर, यूजीसी नेट-जून 2020 एप्लीकेशन नंबर, क्लैट 2020 रजिस्ट्रेशन नंबर और सीए/ सीएमए स्कोर/ सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। इनके बिना भरा गया आवेदन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

क्या है योग्यता
एनएचपीसी के ट्रेनी इंजीनियर सिविल और मेकेनिकल के पद के लिए आवेदकों के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत माक्र्स के साथ इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री होनी जरूरी है। ट्रेनी ऑफिसर एचआर के पद के लिए 2 वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या न्यूनतम 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ एमबीए डिग्री होनी अनिवार्य है। ट्रेनी ऑफिसर लॉ के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ लॉ में ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। ट्रेनी ऑफिसर फाइनेंस के लिए आवेदकों के पास सीए, आइसीडब्ल्यूए या सीएमए की डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा सभी पदों के लिए आवेदकों की उम्र 1 अक्टूबर 2020 को 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे होगा चयन
ट्रेनी इंजीनियर्स के पद के लिए योग्य आवेदकों का चयन गेट 2020 के स्कोर के आधार पर किया जाएगा। ट्रेनी ऑफिसर एचआर के लिए चयन यूजीसी नेट जून 2020 के आधार पर होगा। ट्रेनी ऑफिसर लॉ के लिए योग्य आवेदकों का चयन क्लैट 2020 के जरिए किया जाएगा। ट्रेनी ऑफिसर फाइनेंस के लिए योग्य आवेदकों का चयन सीए या सीएमए के स्कोर पर होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments