RRB NTPC 2020 Application Status: जानें आपका आवेदन सेलेक्ट हुआ है या रिजेक्ट, ऐसे करें चेक


RRB NTPC 2020 Application Status: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने NTPC भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए उनके अप्लीकेशन स्टेटस का लिंक एक्टिव कर दिया है। रेलवे की नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी के अंतर्गत 35 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए थे। उम्मीदवार अपने सम्बन्धित रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से जाकर से अपना आरआरबी एनटीपीसी 2019 एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC 2020 Application Status की जांच के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, एनटीपीसी में आवेदन कर चुके करीब 1.26 करोड़ गैर-तकनीकी श्रेणियों के लोगों के लिए 21 सितंबर से लिंक सक्रिय (rrb ntpc application status 2020 link) किया गया है। उम्मीदवार देख सकते हैं कि उनका आवेदन रिजेक्ट हुआ है या सलेक्ट

दरअसल, बोर्ड ने 16 सितंबर को अपनी अधिसूचना में कहा था कि जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न एनटीपीसी (ntpc) पदों के लिए आवेदन किया था। वे 21 से 30 सितंबर तक आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। इसके लिए आवेदनकर्ता के पास आवेदन पंजीकरण संख्या यानि रजिस्ट्रेशन नंबर और दर्ज जन्म तिथि होनी होगी।

एप्लीकेशन स्टेटस ऐसे चेक
सबसे पहले, संबंधित आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं। यहाँ एप्लीकेशन स्टेटस (rrb status) के लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद सीधे लॉगिन करने के लिए लिंक दिखाई देगा, लिंक पर क्लिक करते ही लॉगिन पेज दिखाई देगा। अब यहां अपना पंजीकरण संख्या या रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और जन्म तिथि व कैप्चा कोड डाल कर निचे लॉगिन बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद एक नया डैशबोर्ड खुल जाएगा। इसमें उम्मीदवार अपने आरआरबी एनटीपीसी आवेदन 2020 की स्थिति की जांच कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments