UP Assistant Teacher Bharti: यूपी सरकार ने एक सप्‍ताह में 31,661 शिक्षकों की भर्ती पूरी करने के दिए निर्देश


UP Assistant Teacher Bharti: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असिस्टेंट टीचर भर्ती को लेकर ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री बुनियादी शिक्षा (बेसिक शिक्षा) विभाग से एक सप्ताह के भीतर 31,661 सहायक शिक्षकों की भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि राज्य सरकार युवाओं को पर्याप्त रोजगार और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा सहायक अध्यापकों के 69,000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 06 जनवरी, 2019 को टी.ई.टी. की परीक्षा कराई गई थी।

7 जनवरी, 2019 को निर्गत शासनादेश द्वारा टी.ई.टी.परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 65 प्रतिशत तथा पिछड़ा वर्ग एवं अन्य आरक्षित वर्गों के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक निर्धारित किया गया था।

उम्मीदवारों ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय का रुख किया था। बाद में, उच्च न्यायालय ने मुख्य रिट याचिका रामशरण मौर्य बनाम राज्य सरकार ’की सुनवाई करते हुए राज्य सरकार के पक्ष में अपना फैसला दिया था. 21 मई को, उच्च न्यायालय ने आदेश दिया कि, शिक्षामित्रों द्वारा रखे गए सहायक अध्यापकों के पदों पर रोक लगाते हुए, शेष रिक्तियों को भरा जाए।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments