UPSC IES, ISS Schedule 2020: आयोग ने जारी किया परीक्षाओं का शेड्यूल, यहां से करें चेक


UPSC IES, ISS Schedule 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय आर्थिक एवं सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है। आयोग ने डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दी है। पोर्टल पर मौजूद डिटेल्स के मुताबिक परीक्षा 16, 17 और 18 अक्टूबर को दो पारियों में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार अक्टूबर 16 को जनरल इंग्लिश- सुबह 9 से 12 बजे तक और जनरल स्टडीज- दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं 17 अक्टूबर को जनरल इकोनॉमिक्स - सुबह 9 से 12 बजे की परीक्षा होगी। 18 अक्टूबर को सुबह 9 से दोपहर 12 बजे जनरल इकोनॉमिक्स की परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं स्टैटिक्स की दोपहर की शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या निचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

Click Here For More Details

बता दें कि इंडियन इकोनॉमिक सर्विसेज एग्जामिनेशन 2020 परीक्षा के माध्यम से 15 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। वहीं कुल भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा के माध्यम से कुल 47 पदों पर नियुक्तियां की जाएगीं। उम्मीदवार परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

शेड्यूल ऐसे कर पाएंगे चेक
उम्मीदवार सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, 'व्हाट्स न्यू' सेक्शन के तहत रीलेवेंट लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। अब पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर UPSC IES, ISS 2020 टाइम टेबल दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें या प्रिंटआउट ले लेवें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments