AP Anganwadi Recruitment 2020: आंगनवाड़ी सहायक और कार्यकर्ता के 5,905 पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें


Anganwadi Recruitment 2020: आंध्र प्रदेश सरकार ने आंगनवाड़ी के 5,905 पदों को भरने के जिलेवार नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नियत तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। रिक्तियां महिला विकास एवं बाल कल्याण (WDCW) विभाग में निकाली गई हैं। भर्ती आंगनवाड़ी सहायकों और कार्यकर्ताओं के लिए हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें। राज्य सरकार ने भर्ती के लिए जिलेवार अधिसूचना जारी की है। चयन प्रक्रिया जिला कलेक्टरों के तत्वावधान में गठित समितियों द्वारा पूरी की जाएगी।


रिक्तियों का विवरण
आंगनवाड़ी सहायक - 4,007 पद
मुख्य आंगनवाड़ी कार्यकर्ता - 430 पद
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता -1,468 पद

प्रक्रिया को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारी उम्मीदवारों की सुविधा के लिए राजस्व प्रभागों में साक्षात्कार आयोजित कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं और सहायकों की भर्ती मुख्य रूप से आंगनवाड़ी और मिनी-आंगनवाड़ी में हो रही है। सभी जिलों के लिए रिक्तियां अलग -अलग हैं। अतः जिलावार रिक्तियों के लिए जिले की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आवेदन की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिकतम 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। मुख्य आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता की स्थिति के लिए शॉर्टलिस्ट होने वालों को वेतन के रूप में 11,500 रुपये मिलेंगे। मिनी-आंगनवाड़ी में श्रमिकों को पारिश्रमिक के रूप में 7,000 रुपये मिलेंगे। सहायकों को 7,000 रुपये मिलेंगे।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments