Bihar Forest Recruitment 2020: आवेदन फॉर्म में त्रुटि वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, यहां से करें चेक


Bihar Forest Recruitment 2020: बिहार वन विभाग ने वनपाल और वन रक्षक भर्ती परीक्षा 2020 के लिए ऐसे उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, जिनके आवेदन फॉर्म में त्रुटियां हैं। इन उम्मीदवारों ने फोटो और हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया है, या फिर ये इनकी साइज स्पष्ट नहीं हैं। सीएसबीसी ने उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में संशोधन करने का आखिरी मौका दिया है। वैसे, सभी उम्मीदवार जो आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूची में शामिल हैं, वे अपना फोटो व हस्ताक्षर पुनः अपलोड करें। वेबसाइट पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम और पिता के नाम के जरिए लिस्ट चेक कर सकते हैं। त्रुटि सुधार के लिए 2 नवंबर से 6 नवंबर तक का समय दिया गया है।

Read More: स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, पात्रता सहित पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें

Bihar Forest Recruitment 2020 Application correction

सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर 2 नवंबर से दिए गए लिंक के माध्यम से लॉगइन कर, उम्मीदवार अपना फोटो व सिग्नेचर दोबारा अपलोड कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवारों को यह आखिरी मौका दिया जा रहा है। इसके बाद आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाने पर इसे निरस्त कर दिया जाएगा।

Read More: UCO Bank में यूजी और पीजी डिग्रीधारी युवाओं के लिए निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Bihar Forest Guard Application Window

सीएसबीसी बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को हाल ही में लिए हुआ रंगीन फोटो, जिसका बैकग्राउंड सफेद हो और 15 से 25 KB साइज के बीच हो, उसे वेबसाइट पर अपलोड करना है। साथ ही, अंग्रेजी एवं हिन्दी में हस्ताक्षर विज्ञापन में दी गई शर्तों के अनुसार वेबसाइट पर अपलोड करना है। स्कैन किए गए हस्ताक्षर का साइज भी 15 से 25 KB के बीच होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़नी चाहिए। यह भर्ती फॉरेस्टर के 236 और फॉरेस्ट गार्ड के 484 पदों पर निकाली गई है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments