DFRL Apprentice 2020: ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए डीआरडीओ में सुनहरा अवसर, ऐसे करें अप्लाई


DRDO (DFRL) Apprentice Vacancy 2020: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के प्रीमियर इंस्टीट्यूट डिफेंस फूड रिसर्च लैबोरेटरी (DFRL) में अप्रेंटिस के लिए अधिसूचना जारी की है। ग्रेजुएट अप्रेंटिस और टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों को एक साल की ट्रेनिंग दी जाएगी। जिस दौरान उन्हें स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। इन पदों पर सिर्फ एक इंटरव्यू के माध्यम से ही चयन किया जाएगा। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक अवश्य पढ़ें।

DRDO (DFRL) Apprentice 2020 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन करने की अंतिम तारीख - 14 अक्टूबर 2020
वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख - 13 नवंबर 2020

ट्रेनिंग के लिए रिक्तियों का विवरण
ग्रेजुएट अप्रेंटिस - 03 पद
टेक्नीशियन डिप्लोमा अप्रेंटिस - 12 पद
कुल पदों की संख्या - 15

स्टाइपेंड
ग्रेजुएट अप्रेंटिस को 9 हजार रुपये प्रति माह। टेक्नीशियन अप्रेंटिस को 8 हजार रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा।

जरूरी योग्यताएं
ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए - मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक/ फूड साइंस में बीएससी/ फूड टेक या फूड प्रोसेसिंग में बीटेक।

टेक्नीशियन अप्रेंटिस - इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/ मैकेनिकल इंजीनियरिंग/ होटल मैनेजमेंट/ केटरिंग टेक्नोलॉजी/ रेफ्रिजरेशन / प्लास्टिक टेक्नोलॉजी / फूड एंड न्यूट्रिशन / इंस्ट्रूमेंटेशन / बेकिंग टेक्नोलॉजी / फूड प्रोसेसिंग में डिप्लोमा।

कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए फॉर्मेट को डाउनलोड करना होगा। आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को पूर्ण भरना होगा। सभी जरुरी दस्तावेज साथ में नत्थी करने होंगे। नियत तिथि तक head.hrd@dfrl.drdo.in पर आवेदन भेजना होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments