IAF Group X, Y Admit Card 2020: एग्जाम डेट और सेंटर की डिटेल ऐसे करें चेक


IAF Group X & Y Admit Card 2020: केन्द्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड (CASB) ने 01/2021 ग्रुप X और Y भर्ती परीक्षा के एग्जाम सेंटर और तिथि की घोषणा कर दी है। एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। CASB द्वारा बुधवार, 21 अक्टूबर 2020 को ऑफिशियल वेबसाइट, airmenselection.cdac.in पर जारी अपडेट के अनुसार एयरमेन ग्रुप एक्स और वाई में आवेदन कर चुके उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट से परीक्षा की तिथि से 24 से 28 घंटे पूर्व डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार नीचे दिये दिये डायरेक्ट लिंक से भी अपना आईएएफ ग्रुप एक्स और वाई एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई परीक्षा 2020 का आयोजन अगले माह की शुरूआत में ही, 4 नवंबर से 8 नवंबर तक किया जाना है।

Click here For Check Exam Date & city

Click Here For More Details

परीक्षा तिथि और शहर ऐसे करें चेक
आईएएफ ग्रुप एक्स और वाई परीक्षा के लिए केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा आवंटित परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर की जानकारी का विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध कराये सम्बन्धित लिंक को क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपना पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड भरकर सबमिट करें। इसके बाद उम्मीदवार अपना लॉगिन करके परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर की जानकारी ले पाएंगे।


एडमिट कार्ड 24 से 48 घंटे पहले
केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी अपडेट के मुताबिक उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से 24 से 48 घंटे पहले जारी किये जाएंगे। हालांकि, कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उम्मीदवारो की सुविधा के लिए बोर्ड द्वारा परीक्षा की तिथि और परीक्षा शहर के नाम की जानकारी उपलब्ध करा दी गयी है, जिसे उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर कैंडिडेट लॉगिन में देख सकते हैं।

बता दें कि केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा भारतीय वायु सेना में ग्रुप X एवं Y में वायुसैनिक (एयरमैन) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (स्टार 01/2020) 11 दिसंबर 2019 को जारी किया गाया था। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, एडैप्टेबिलिटी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाना है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments