IBPS PO Exam 2020: पेपर हल करते वक्त भूलकर भी न करें यह गलती, उठाना पड़ सकता है भारी नुक्सान


IBPS PO Exam 2020: देश में 3, 10 और 11 अक्टूबर 2020 को पीओ भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। परीक्षा प्रोबेशनरी ऑफिसर के 1417 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। कुल 100 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगें। यह परीक्षा एक घंटे की परीक्षा होगी। परीक्षा को तीन भागों में विभाजित किया जाएगा – अंग्रेजी भाषा, क्वांटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग एबिलिटी. प्रश्नों की कुल संख्या 100 होगी और अधिकतम भी 100 होगी. उम्मीदवारों को प्रत्येक परीक्षा में कट-ऑफ अंकों के अनुसार योग्यता निर्धारित की जाएगी।

भूलकर भी न करे ये गलती
परीक्षा में पेपर हल करते वक्त धैर्य रखें। किसी भी प्रकार की हड़बड़ाहट पैदा न होने दें। हड़बड़ाहट में उत्तर गलत हो सकते हैं। पेपर को हल करते वक्त जिस प्रश्न का जवाब नहीं आता उसे छोड़ देवें। बेवजह सोचने में समय खर्च न करें। परीक्षा में नकारात्मक अंकन की स्थति में किसी भी प्रश्न का गलत उत्तर देने से बचें, अन्यथा उसके एवज में सही उत्तर से भी अंक काटे जाएंगे। चार गलत उत्तर के बदले एक सही जवाब का अंक काट लिया जाएगा। परीक्षा में पॉइंट के अंदर प्राप्त अंक भी मायने रखते हैं।

Iमहत्वपूर्ण निर्देश
समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचें।
उम्मीदवारों को अपनी पारदर्शी पानी की बोतलें, हैंड सैनिटाइजर, पेन, एडमिट कार्ड और फोटो आईडी साथ ले जानी होगी।
पूरे समय परीक्षा के दौरान मास्क पहनें।
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए परीक्षा केंद्रों अधिकारियों द्वारा सभी SOP का पालन किया जाएगा।
फोन में Asrogya Setu App डाउनलोड करें।
IBPS PO के बाद मेन्स 28 नवंबर, 2020 को आयोजित किया जाएगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments