Rajasthan Police Admit Card 2020 जल्द होंगे जारी, राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड


Rajasthan Police Constable Admit Card 2020: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाने वाले हैं। अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र की डिटेल्स पहले ही जारी कर दी गई है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए करीब 17.5 लाख उम्मीदवारों ने अप्लाई किया है। एडमिट कार्ड जारी किए जाने को लेकर अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो की मानें तो एडमिट कार्ड इसी हफ्ते जारी किए जाएंगे।

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने की अपडेट उम्मीदवार को ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी। यह भर्ती परीक्षा 5438 कांस्टेबल (जीडी और ड्राइवर) पदों के लिए 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर को कई शिफ्टों में आयोजित की जाएगी।

Read More: शिक्षकों के 15508 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, जानें आवेदन सहित पूरा प्रोसेस

Rajasthan Police Constable Exam 2020

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल और आरएसी कांस्टेबल भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता 8वीं और 10वीं पास है। भर्ती परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन्स का पूरा ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि यह परीक्षा पहले मई महीने में आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। बाद में जुलाई माह में इसे आयोजित किया जाना था, लेकिन उस वक्त भी कोरोना वायरस के चलते आयोजित नही हो पाई।

Read More: पुलिस, शिक्षक सहित अन्य के 22 हजार पदों पर निकली सरकारी नौकरियां, जल्द करें अप्लाई

How To Download Rajasthan Police Admit card

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले राजस्थान SSO पोर्टल पर जाएं। इसके बाद लॉगिन करें। आगे होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन पर क्लिक करें। यहां राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के सामने दिए गए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें। लिंक क्लिक करने के साथ ही एडमिट स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड और प्रिंट ले सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments