Rajasthan Police Exam 2020: जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, परीक्षा से संबंधित पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें


Rajasthan Police Constable admit card: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 के लिए जिला केंद्र की लिस्ट जारी कर दी गई है। अब उम्मीदवार जान सकते हैं कि उनका एग्जाम सेंटर किस जिले में ह। इस सप्ताह के अंत तक एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट एसएसओ आईडी से डाउनलोड कर सकेंगे। इस परीक्षा में 17.5 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में 600 केंद्र बनाएं जाएंगे। 5438 कांस्टेबल (जीडी और ड्राइवर) पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। आपको बता दें कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6, 7 व 8 नवंबर को आयोजित की जाएगी। तीन दिन में 6 पारियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। हर दिन करीब 6 लाख उम्मीदवार परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

Click Here For more Details And District list

राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर प्रकाशित नोटिस के अनुसार, परीक्षा केंद्र शहर (जिले) के बारे में सूचना http://recruitn1e11t2.rajastha11.gov.i11/ पोर्टल पर जारी की गई। परीक्षा केंद्र शहर की सूचना पाने का एक और डायरेक्ट लिक-


गाइड-लाइन का करना होगा पालन (Police Exam GuideLine)

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के लिए पहले भर्ती परीक्षा मई माह में आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था। इसके बाद इसे जुलाई में कराने की योजना थी लेकिन कोरोना के हालात नहीं सुधारे। अब आखिरकार इसे नवंबर के पहले सप्ताह में कराया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने इस परीक्षा के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। आपको बता दें कि इन पदों के लिए 8वीं पास और 10वीं पास की योग्यता मांगी गई थी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments