RPSC AO Recruitment 2020: विज्ञापित पदों की संख्या में वृद्धि के साथ ही आवेदन का एक और मौका, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


RPSC AO Recruitment 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कृषि अधिकारी एवं कृषि अनुसंधान अधिकारी भर्ती में विज्ञापित पदों की संख्या को बढ़ा दिया है। जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं किए है उन्हें आवेदन का एक और मौका दिया है। आयोग ने इन पदों की संख्या को भी 63 से बढ़ाकर 97 कर दिया है। आरपीएससी द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर बुधवार, 15 अक्टूबर को जारी अपडेट के अनुसार इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 अक्टूबर से आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

Click Here For Download Official Notification

RPSC Govt Jobs 2020 पात्रता
कृषि अधिकारी : मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्थान से कृषि या बागवानी में एमएससी डिग्री प्राप्त की हो और उन्हें देवनागरी लिपि में हिन्दी भाषा और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान हो।
कृषि अनुसंधान अधिकारी (कृषि रसायन): रसायन या कृषि रसायन या मृदा विज्ञान में न्यूनतम सेकंड पोजीशन में मास्टर्स डिग्री प्राप्त उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
आयु सीमा 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम 20 वर्ष से अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

RPSC Govt Jobs 2020 चयन प्रक्रिया
उक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन संविक्षा परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। वहीं, अंतिम चयन में दोनो ही चरणों के साथ-साथ उम्मीदवारों के शैक्षणिक योग्यता के लिए भी अंक निर्धारित किये जाएंगे। दूसरी तरफ, संवीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी जिसका आयोजन ऑनलाइन या ऑफलाइन किया जा सकता है। परीक्षा का आयोजन अजमेर/जयपुर में किया जा सकता है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments