RRB Exam date 2020: आरआरबी ने घोषित की भर्ती परीक्षा की तारीख, एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी


RRB Exam 2020 Date: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने परीक्षा आयोजित कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रेलवे ने CEN 03/2019 नोटिफिकेशन के जरिए 30 श्रेणियों में भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। इन आवेदनों की स्क्रूटनी पूरी होने के बाद 15 अक्टूबर 2020 को एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने का लिंक एक्टिवेट किया गया था।


अब रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड कैटेगरी के पदों पर भर्ती परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी है। जारी शेड्यूल के अनुसार, आरआरबी द्वारा इन भर्तियों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का आयोजन 15 दिसंबर 2020 से 23 दिसंबर 2020 के बीच किया जाएगा।

Read More: पुलिस, शिक्षक सहित अन्य के 22 हजार पदों पर निकली सरकारी नौकरियां, जल्द करें अप्लाई

बोर्ड ने कहा है कि कोविड-19 दिशानिर्देशों का ध्यान रखते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी अपने एग्जाम सिटी व तारीख की जानकारी परीक्षा शुरू होने से 10 दिन पहले संबंधित आरआरबी वेबसाइट पर देख सकेंगे। वहीं, एडमिट कार्ड / ई-कॉल लेटर सीबीटी शुरू होने के 4 दिन पहले से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

RRB NTPC Exam से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी

RRB NTPC Exam: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा नॉन- टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा का आयोजन किया जाने वाला है। चयन के लिए RRB NTPC Exam 15 दिसंबर से शुरू होगी। यह पहली चयन परीक्षा है और इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अगले चरण की परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

Read More: शिक्षकों के 15508 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, जानें आवेदन सहित पूरा प्रोसेस

NTPC भर्ती के लिए आयोजित परीक्षाओं में चयन मापदंडों के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। उम्मीदवार के द्वारा दिए गए हर गलत उत्तर के लिए निर्धारित अंक काटे जाएंगे। गलत उत्तर देने पर सही उत्तर के अंक से कटौती की जाएगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments