SSC CHSL 2019 Tier-1 Admit Card जारी, सीएचएसएल टियर -1 के एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड


SSC CHSL Exam Tier-1 Admit Card 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने CHSL- 2019 टियर-1 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने CHSL- 2019 के लिए आवेदन किया था वे अपने एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग ने एसएससी सीएचएसएल टियर -1 के एडमिट कार्ड केवल सेंट्रल रीजन के परीक्षार्थियों के लिए जारी किया है। परीक्षाएं 12 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी। इसके लिए आयोग ने कई शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

SSC CHSL Exam Tier-1 का आयोजन 17 मार्च से 28 मार्च 2020 तक किया जाना था। लेकिन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण और देशव्यापी लॉकडाउन के चलते यह परीक्षा स्थगित कर दी गई। अब यह परीक्षा अब 12 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक आयोजित की जायेगी।

सेंट्रल रीजन के उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

SSC CHSL Exam Tier-1 में कुल 200 अंकों का पेपर होगा जिसमें 25-25 प्रश्नों के 4 सेक्शन होंगे। प्रत्येक प्रश्न 2 अंकों का होगा। इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है। जहां प्रत्येक सही उत्तर के लिए 2 अंक दिए जायेंगें वहीं प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.50 अंक काट लिए जाएंगे।


इन बातों का रखें ध्यान
परीक्षा के समय परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड एक जरूरी डॉक्यूमेंट है। इसके साथ उन्हें 2 पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ और डेट ऑफ बर्थ का कोई मूल दस्तावेज लाना होगा। इसके साथ ही परीक्षार्थियों को मास्क पहन कर ही परीक्षा केंद्र पर जाना होगा नहीं तो उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें परीक्षा हाल के बाहर और अन्दर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments