राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा 2020 स्थगित! या री-शेड्यूल, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


Rajasthan Police constable exam 2020: गुर्जर आंदोलन के कारण कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। आंदोलन प्रभावित जिलों में राजमार्ग बंद पड़े हैं। रविवार को 40 माल गाड़ियों समेत 60 ट्रेनें डायवर्ट करनी पड़ीं, 2 ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं। रोडवेज के पांच बड़े डिपो दौसा, हिंडौन, करौली, भरतपुर और बयाना की करीब 220 बसों को रोक दिया गया। भरतपुर, करौली, दौसा, सवाईमाधोपुर और जयपुर जिले की कई तहसीलों में इंटरनेट बंद है। ऐसे में राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के उम्मीदवार असमंजस की स्थिति में हैं। दिन भर अफवाहें चलती रही कि परीक्षा स्थगित या री-शेड्यूल की जा सकती है। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जब तक विभाग की तरफ से कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं होता, तब तक इन अफवाहों पर ध्यान न देवें। परीक्षा पहले से तय समय पर ही आयोजित की जाएंगी।


परीक्षा स्थगित! या री-शेड्यूल को लेकर चल रही अफवाहें
राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजन को लेकर कुछ अफवाहें भी चल रही है कि गुर्जर आंदोलन के कारण परीक्षा स्थगित की जाएगी या फिर पुनः परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा।
आंदोलन से प्रभावित जिलों में राजमार्ग बंद होने से उम्मीदवार वहां तक कैसे पहुंचेंगे।
इंटरनेट बंद होने से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की समस्या
वार्ता बेनतीजा निकलने की स्थति में एग्जाम सेंटर तक जाने की क्या रहेगी व्यवस्था।
भरतपुर, करौली, दौसा, सवाईमाधोपुर में एग्जाम सेंटर होने की स्थिति में कैसे पहुंचना होगा आसान

Rajasthan Police Constable Exam 2020
राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के आयोजन को लेकर विभाग पूरी तरह से तैयार है। गुर्जर आंदोलन खत्म करने को लेकर भी वार्ता पर जोर दिया जा रहा है। राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा स्थगित या री-शेड्यूल को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आई है। परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार अफवाहों पर ध्यान नहीं देवें। भर्ती परीक्षा संबंधी जरुरी अपडेट के लिए राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।


यह भर्ती परीक्षा 5438 कांस्टेबल (जीडी और ड्राइवर) पदों के लिए 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर को कई शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। राजस्थान के अतिरिक्त महानिदेशक गोविंद गुप्ता ने 6, 7 एवं 8 नवम्बर को 2020 होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों को अपने हाथ के दोनों अंगूठे स्वच्छ रखने के निर्देश दिए हैं। कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के दिन अभ्यर्थी के दोनों अंगूठों का उपयोग उसकी उपस्थिति एवं पहचान के लिए बायोमेट्रिक-थंब इंप्रेशन आदि में किया जायेगा। अंगूठों पर मेहंदी, स्याही, पेंट, रंग आदि नहीं लगाने के लिए कहा गया है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments