Air Force Rally Bharti 2020: वायु सेना रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, 12वीं पास युवा फटाफट करें अप्लाई


Indian Air Force Rally Bharti 2020: भारतीय वायु सेना रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है। यह भर्ती नई दिल्ली, कानपुर, पटना, भोपाल और पुडुचेरी स्थित एयर फोर्स स्टेशन/बेस एयरमेन ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई के पदों के लिए आयोजित की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार एयर फोर्स रिक्रूटमेंट रैली के लिए 28 नवंबर तक प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लीकेशन विंडो सीएएसबी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, airmenselection.cdac.in पर 27 नवंबर को सुबह 11 बजे से ओपेन हो गई है और उम्मीदवार 28 नवंबर की शाम 5 बजे तक पंजीकरण कर सकते हैं।

Click Here For More Information

Air Force Rally Recruitment 2020 Notification
भारतीय वायु सेना ने नई दिल्ली, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखण्ड, तमिल नाडु, पुदुचेरी, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में एयरमेन ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई के पदों के लिए भर्ती रैली की अधिसूचना जारी की है। केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड (CASB) द्वारा अलग-अलग स्थानों पर 10 दिसंबर से 19 दिसंबर के बीच रैली भर्ती आयोजित की जाएगी। इन राज्य एवं संघ शासित क्षेत्रों के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Air Force Rally Bharti 2020 Eligibility
ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई एयरमेन के पदों के लिए संबंधित राज्य/यूटी के स्थायी निवासी ही रजिस्ट्रेशन के पात्र हैं। नई दिल्ली स्थित एयर फोर्स स्टेशन में होने वाली वायु सेना भर्ती रैली में दिल्ली और उत्तराखण्ड के सभी जिलों के उम्मीदवार शामिल होने के योग्य हैं। इसी प्रकार, उत्तर प्रदेश के कानपुर या बिहार के पटना या मध्य प्रदेश के भोपाल में आयोजित होने वाली रैली के लिए इन राज्यों के उम्मीदवार पंजीकरण कर सकते हैं।

अविवाहित पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन के पात्र हैं। उम्मीदवार का जन्म 17 जनवरी 2000 से 30 दिसंबर 2003 के बीच हुआ होना चाहिए, जिसमें दोनो तिथियां भी शामिल हैं।

Education Qualification For Indian Air Force Rally Bharti 2020
एयर फोर्स रिक्रूटमेंट रैली 2020 नोटिफिकेसन के अनुसार एयरमैन (ग्रुप एक्स – टेक्निकल ट्रेड्स) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार पंजीकरण कर सकते हैं जिन्होंने गणित, भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषयों के साथ न्यूनतम 50 अंकों सहित 12वीं उत्तीर्ण की है। साथ ही, अंग्रेजी विषय में न्यूनतम 50 फीसदी अंक प्राप्त होने चाहिए। दूसरी तरफ, किसी पॉलीटेक्निक इंस्टीट्यूट से विभिन्न इंजीनियरिंग ट्रेड्स में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ तीन वर्षीय डिप्लोमा किये उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments