राजस्थान CHO भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, परीक्षा से जुडी अन्य डिटेल्स यहां पढ़ें


Rajasthan CHO Exam 2020: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, राजस्थान के अंतर्गत कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के कुल 6,310 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 10 नवंबर, 2020 को किया जाएगा। यह जानकारी प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. रघु शर्मा ने दी है। डा. रघु शर्मा ने बताया कि जयपुर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर और अजमेर जिला मुख्यालयों में निर्धारित केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह परीक्षा कुल 301 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में अभी कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

Read More: 10वीं-12वीं पास बेरोजगारों को मिल रहा सरकारी नौकरी का बड़ा मौका, न परीक्षा न इंटरव्यू

राजस्थान CHO भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र कल, यानी 4 नवंबर को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या एसएसओ पोर्टल, sso.rajasthan.gov.in पर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार अपने एसएसओ आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। SSO पोर्टल पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाना होगा और मेनू में दिए गए Get Admit Card पर क्लिक करना होगा।

Read More: सरकारी नौकरी: दसवीं पास के लिए निकली सीधी भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

इन पदों पर भर्ती के लिए 2 सितंबर, 2020 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। कुल 6,310 वैकेंसी में 1041 पद टीएसपी और 5269 पद नॉन टीएसपी के लिए हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाना है। लिखित परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों की काउंसलिंग की जाएगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments