IGNOU Recruitment 2020: सिक्योरिटी ऑफिसर और असिस्टेंट रजिस्ट्रार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरा प्रोसेस


IGNOU Recruitment 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में सिक्योरिटी ऑफिसर और असिस्टेंट रजिस्ट्रार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 1 दिसंबर से शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती 21 असिस्टेंट रजिस्ट्रार और 1 सिक्यूरिटी ऑफिसर समेत कुल 22 पदों पर की जाएगी। इग्नू भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि तिथि 21 दिसंबर निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Click Here For Download IGNOU Recruitment 2020 Notification

पात्रता
असिस्टेंट रजिस्ट्रार : उक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्ड डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 15 नवंबर 2020 को 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
सिक्योरिटी ऑफिसर : शैक्षणिक योग्यता 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्ड डिग्री है, हालांकि, उम्मीदवारों के पास 5 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

Read More: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस के निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती के लिए शार्ट नोटिस 16 नवंबर 2020 को ही जारी किया था, जिसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 नवंबर से शुरू होनी थी। हालांकि, विश्वविद्यालय द्वारा 22 नवंबर को जारी एक अन्य नोटिस के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया को टाल दिया गया था। इसके बाद इग्नू ने अब 28 नवंबर 2020 को जारी एक नये नोटिस के माध्यम से इग्नू भर्ती ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म 2020 को कल, 1 दिसंबर 2020 से उपलब्ध कराया जाने की घोषणा की गयी है।

Read More: डीजीआर में मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

Read More: असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments