Sarkari Naukri: ऑफिस असिस्टेंट और MTS के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई


Sarkari Naukri: केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान, नई दिल्ली में ऑफिस असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संस्थान की अधिकारिक वेबसाइट nidm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर 2020 है। यह भर्तियां संविदा के आधार पर होंगी, जो शुरूआत में तीन महीने के लिए होंगी। इसे बाद में आवश्यकता अनुसार बढ़ाया जा सकता है।

Click Here For Download Notification

शैक्षणिक योग्यता
ऑफिस असिस्टेंट : आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होने के साथ ही सम्बन्धित कार्य में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक को एमएस-ऑफिस, ईमेल, टाइपिंग स्पीड आदि भी होनी चाहिए। आवेदक की उम्र 30 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए।

Read More: जूनियर ऑफिस असिस्टेंट और क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

मल्टी टास्किंग सपोर्ट स्टाफ - उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैट्रिकुलेशन पास होना जरुरी है और सम्बन्धित कार्य में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। आवेदक के पास अपना वाहन और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान, नई दिल्ली में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां होम पेज पर दिये गए लिंक के जरिये अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इसे भरकर दी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स, ए-विंग, फोर्थ फ्लोर, एनडीसीसी-II बिल्डिंग, जय सिंह रोड, नई दिल्ली – 110001 के पते पर भेजना होगा। आवेदक अपने फॉर्म की कॉपी ईमेल आईडी career.nidm@gmail.com पर भी ईमेल कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments