सरकारी नौकरी: विद्युत विभाग में निकली असिस्टेंट इंजीनियर के 201 पदों पर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल्स


HPGCL Recruitment 2021: हरियाणा पावर जेनरेशन कॉर्पोरशन लिमिटेड ने रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। राज्य में विद्युत उत्पादन और वितरण के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में कुल 201 असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती निकाली गई है। राज्य सरकार के अधीन इन चारों सरकारी कंपनियों, हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड, हरियाणा पावर जेनरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की गई है। इच्छुक उम्मीदवार 8 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। एचपीयू की आधिकारिक वेबसाइट, hrpower.org पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Click Here For Download Official Notification

पात्रता
उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय या संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में बैचलर्स डिग्री या मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, वर्ष 2019 या 2020 की गेट परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।
उम्मीदवार 10वीं स्तर पर हिन्दी/संस्कृत पढ़ा हुआ होना चाहिए। साथ ही, आवेदक की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हरियाणा राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है।

Read More: 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली 7228 पदों पर नौकरियां, जल्द करें अप्लाई

Read More: ड्राइवर और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

चयन प्रक्रिया
हरियाणा पॉवर में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के चयन के लिए निर्धारित कुल 100 अंकों की प्रक्रिया में गेट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग और सोशियो-ईकनॉमिक क्राइटेरिया शामिल हैं। गेट स्कोर के लिए 80 अंक और सोशियो-ईकनॉमिक क्राइटेरिया 20 अंक निर्धारित हैं। दोनो के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन किया जाएगा।

Read More: असिस्टेंट मैनेजर के 341 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया 9 दिसंबर से शुरू
Read More: असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments